Mahindra XUV700 EV वर्शन हे लॉन्च के करीब – देखिये सारी जानकारी

कई अन्य कार निर्माताओं की तरह, Mahindra को आने वाले वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहन (EV) की बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि की उम्मीद है.  इस दौड़ में आगे रहने के लिए, Mahindra अगले साल अपनी इलेक्ट्रिक SUV रेंज लॉन्च करने जा रही है. इनमें सबसे पहला होगा XUV700 EV वर्जन.

Mahindra XUV700 EV वर्जन – क्या उम्मीद की जा सकती है?

हाल के महीनों में Mahindra XUV700 EV टेस्ट व्हीकल्स को कई बार देखा गया है. इसकी बाहरी प्रोफाइल ICE मॉडल के समान है.

हालांकि, XUV700 EV वर्जन में एक नया फ्रंट फेसिया होगा. इसमें क्लोज़्ड-ऑफ ग्रिल, नई लाइटिंग एलिमेंट्स और रिफ्रेश्ड बंपर सेक्शन शामिल होंगे. साइड प्रोफाइल में XUV700 EV ICE मॉडल के समान ही दिखता है. कुछ प्रमुख हाइलाइट्स में फ्लश डोर हैंडल्स, सर्कुलर व्हील आर्चेज, क्रोम विंडो गार्निश और पीछे की ओर थोड़ा पतला होता रूफ सेक्शन शामिल हैं. XUV700 EV में एयरोडायनामिक, लो-ड्रैग एलॉय व्हील्स के साथ अधिक परिष्कृत सौंदर्यशास्त्र की पेशकश की जाएगी.

XUV700 EV के लिए चार्जिंग पोर्ट बाईं ओर लगाया गया है, उसी स्थान पर जहां ICE वेरिएंट में फ्यूल फिलर होता है. पीछे के प्रोफाइल में भी ICE मॉडल के समान ही होगा, हालांकि इसमें टेलगेट और बंपर में कुछ बदलाव हो सकते हैं. XUV700 EV में इलेक्ट्रिक अंडरपिनिंग्स को दर्शाने वाले यूनिक बैजिंग एलिमेंट्स भी होंगे.

डिजिटल कॉकपिट अनुभव

जहां बाहरी डिज़ाइन काफी हद तक परिचित है, वहीं XUV700 EV के इंटीरियर्स में अधिक प्रीमियम अनुभव और कई नए फीचर्स होंगे. हाल ही में एक टेस्ट व्हीकल को देखा गया था जिसमें ट्रिपल-स्क्रीन लेआउट था, जो डैशबोर्ड की लगभग पूरी लंबाई को कवर करता था. ऐसे प्रीमियम फीचर्स XUV700 EV के टॉप वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे. Mahindra clutter कम करने और डिजिटल कॉकपिट अनुभव को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगी.

XUV700 EV में 5G नेटवर्क क्षमता और 5 Radars-1 Vision तकनीक जैसे एडवांस्ड टेक फीचर्स होंगे. यह SUV भविष्य में अपग्रेड जैसे L2+ ऑटोनॉमस ड्राइविंग और ADAS का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन की गई है. XUV700 EV के साथ एक व्यापक कनेक्टेड फीचर्स की रेंज भी उपलब्ध होगी.

XUV700 EV बैटरी, रेंज, परफॉर्मेंस

Mahindra का बॉर्न-इलेक्ट्रिक INGLO प्लेटफॉर्म जो XUV700 EV के तहत है, 80 kWh तक की बैटरी पैक का समर्थन कर सकता है. इस मामले में, XUV700 EV की रेंज लगभग 500 किमी हो सकती है. पहले के स्पाई शॉट्स में एक रियर मोटर दिखाई दी थी, जो यह संकेत देती है कि इस SUV में डुअल-मोटर AWD ऑप्शन होगा. 175 kWh तक की फास्ट चार्जिंग के साथ, उपयोगकर्ता सिर्फ 30 मिनट में 80% तक चार्जिंग प्राप्त कर सकेंगे.

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में, फिलहाल Mahindra सिर्फ XUV400 ऑफर करती है. Mahindra की ICE SUVs की तुलना में इसकी बिक्री अपेक्षाकृत कम है. फिर भी, केवल एक EV मॉडल के साथ, Mahindra पहले से ही देश में बेस्ट सेलिंग EV ब्रांड्स की सूची में तीसरे स्थान पर है. EV बिक्री ने अभी ICE कारों जैसी बड़ी संख्या दर्ज नहीं की है. Mahindra की बॉर्न-इलेक्ट्रिक रेंज के साथ, कंपनी अपनी रैंकिंग और EV मार्केट शेयर को सुधारने में सक्षम हो सकती है. Mahindra पेट्रोल हाइब्रिड सेगमेंट में भी कदम रखने की योजना बना रही है.

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