नवरात्रि में पैरों पर सजाने के लिए 6 सुंदर अल्ता डिज़ाइन

अल्ता का हिन्दू पौराणिक कथाओं में बहुत महत्व है. नवरात्रि उत्सव के बीच, यहां कुछ अल्ता डिज़ाइन हैं जो आप अपने पैरों पर सजाने के लिए चुन सकते हैं.

अल्ता का महत्व

अल्ता भारतीय हिंदू महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंगार है. इसे आशीर्वाद प्राप्त करने, सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित करने और अवसर की पवित्रता को बढ़ाने का एक कार्य माना जाता है. जबकि अधिकांश महिलाएं हर अवसर पर अपने हाथ और पैर अल्ता से सजाती हैं, हमने खास तौर पर नवरात्रि के लिए कुछ बेहतरीन अल्ता डिज़ाइन चुने हैं. आइए देखें ये डिज़ाइन.

पैरों के लिए 6 अल्ता डिज़ाइन

1. जटिल अल्ता डिज़ाइन

यह जटिल अल्ता डिज़ाइन पैरों की उंगलियों के आसपास लाईन और बिंदु तत्वों के साथ खूबसूरती से सजाया गया है. उंगलियों पर अल्ता के साथ intricate डिज़ाइन बनाई गई है. यह डिज़ाइन बंगाली स्टाइल साड़ी के साथ परफेक्ट मैच करेगी.

जटिल अल्ता डिज़ाइन
जटिल अल्ता डिज़ाइन

2. फ्लोरल अल्ता डिज़ाइन

इस फ्लोरल अल्ता डिज़ाइन में फूलों के डिज़ाइन के साथ पूरा पैर, किनारे और उंगलियां अल्ता से ढकी हुई हैं. ऊपरी हिस्से में फूलों के डिज़ाइन और बिंदुओं का उपयोग किया गया है. यह नवरात्रि के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है.

फ्लोरल अल्ता डिज़ाइन
फ्लोरल अल्ता डिज़ाइन

3. सर्कल अल्ता डिज़ाइन

यह डिज़ाइन पैरों के किनारों और ऊपरी हिस्से पर गोल आकार के डिज़ाइनों से भरा हुआ है. उंगलियां भी अल्ता से ढकी हुई हैं. यह एक क्लासिक डिज़ाइन है जो हर प्रकार की पोशाक के साथ मेल खाएगा.

सर्कल अल्ता डिज़ाइन
सर्कल अल्ता डिज़ाइन

4. लाल और सफेद अल्ता डिज़ाइन

यह लाल और सफेद अल्ता डिज़ाइन सबसे अनोखी डिज़ाइनों में से एक है. इसमें पैरों के किनारे और उंगलियां अल्ता से ढकी हुई हैं और सफेद intricate डिज़ाइन किनारों पर बनाई गई हैं. यह डिज़ाइन आपके पैरों को नंगे चलते समय खूबसूरत दिखाएगी.

लाल और सफेद अल्ता डिज़ाइन
लाल और सफेद अल्ता डिज़ाइन

5. सरल अल्ता डिज़ाइन

यदि आप सरल अल्ता डिज़ाइन पसंद करते हैं, तो यह डिज़ाइन आपके लिए है. इसमें उंगलियां अल्ता से ढकी हुई हैं और पैरों के ऊपरी हिस्से पर crisscross और intricate डिज़ाइन बनाए गए हैं.

सरल अल्ता डिज़ाइन
सरल अल्ता डिज़ाइन

6. मिनिमल अल्ता डिज़ाइन

अगर आपके पैर पतले हैं, तो आप इस मिनिमल अल्ता डिज़ाइन को चुन सकते हैं. इसमें उंगलियां और किनारे अल्ता से ढके होते हैं और बीच में हल्के गोल आकार का डिज़ाइन होता है. यह एक साधारण अल्ता डिज़ाइन है जो आपके पैरों को आकर्षक बनाएगा.

मिनिमल अल्ता डिज़ाइन
मिनिमल अल्ता डिज़ाइन

Leave a Comment